इनोवेशन इन वॉटर टेक्नोलॉजी में IAS Naveen Mahajan सम्मानित


जयपुर। जल विभाग की तस्वीर बदल देने वाले और राजस्थान काडर के वरिष्ठ आईएएस नवीन महाजन को एक बार फिर सम्मानित किया गया है। फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बसर ऑफ कॉमर्स (फिक्की), जल शक्ति मंत्रालय एवं नमामी गंगे की ओर से महाजन को इस बार इनोवेशन इन वॉटर टेक्नोलॉजी श्रेणी में सम्मानित किया गया है।


फिक्की से मिली जानकारी के मुताबिक आईएएस नवीन महाजन को फिक्की अवॉर्ड के आठवें संस्करण में राजस्थान के जल संसाधन विभाग के प्रतिविधित्व के तौर पर सम्मान सौंपा गया है। महाजन फिलहाल जल संसाधन विभाग में प्रिंसिपल सेके्रटरी के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं और विभाग की जिम्मेदारी संभालने से अब तक लगातार श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए खास पहचान बना चुके हैं। जल विभाग में कार्यभार ग्रहण करने के बाद करीब आधा दर्जन पुरस्कारों को राजस्थान की झोली में डाल चुके महाजन अपनी उम्दा कार्यप्रणाली कामकाज और बेहतरीन व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं।

फिक्की की ओर से कोविड-19 के मद्देनजर वर्चुअल अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन किया गया, जिसमें आईएएस नवीन महाजन को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्र में फिक्की के अध्यक्ष उदय शंकर, फिक्की के वॉटर मिशन की अध्यक्ष नैना लाल किदवई, फिक्की अवॉर्ड ज्यूरी के अध्यक्ष डॉ. मिहिर शाह, नेशनल मिशन ऑफ क्लीन गंगा के डीजी राजीव रंजन मिश्रा, जल शक्ति मंत्रालय के सचिव पंकज कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों ने शिरकत की। गौरतलब है कि महाजन जहां-जहां सेवाओं के लिए नियुक्त किए जाते रहे हैं, अपने कामकाज से हमेशा चर्चा में रहे हैं। उन्होंने पारदर्शी शासन व्यवस्थाओं को बनाने और संबंधित विभाग को नए मुकाम पर पहुंचाने के सफलतम प्रयास निरंतर किए हैं। यही वजह है कि जल विभाग में आने के बाद से ही महाजन लगातर विभाग को अचीवमेंट्स की शृंखला में पिरोकर ऊचाईयों पर ले जाने में सफल रहे हैं।

Share on Google Plus

About Officers Times

0 comments:

Post a comment