मध्यप्रदेश में 16 आईपीएस इधर-उधर, जी.आर. मीणा समेत पांच आईजी शामिल


सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा अधिकारियों की तबादला सूची का एक आदेश जारी कर बड़ा री-शफल किया है। इस आदेश में पांच आईजी समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के सरकार ने तबादले कर दिए हैं।
इस तबादला सूची में रेवा रेंज के आईजी जी. आर. मीणा को नई जिम्मेदारी के तौर पर आईजी एसएएफ, भोपाल रेंज सौंपा गया है। चम्बल रेंज के आईजी डॉ. एस. डब्ल्यू नकवी को सरकार ने अब पीएचक्यू में आईजी पद की जिम्मेदारी सौंपी है।  नकवी की जगह अब आईजी एसएएफ के पद पर सेवाएं दे रहे एम.एम. अफजल आ गए हैं। इसी क्रम में आईजी (रेलवे) के पद पर सेवाएं दे रहे आर.के. गुप्ता को जी.आर. मीणा की जगह रेवा रेंज का आईजी बनाया गया है। आईजी (इंटेलीजेंस) के पद पर सेवाएं दे रहे मनीष शंकर शर्मा का भी तबादला कर दिया गया है। मनीष अब आईजी (रेलवे) भोपाल का कामकाज देखेंगे।
इसी तबादला आदेश में डीआईजी (एजेके) पी.के. माथुर को तबादला कर डीआईजी इंदौर (ग्रामीण) का पद सौंपा गया है। डीआईजी (इंटेलीजेंस) के पद पर सेवाएं दे रहे डी.के. आर्य को अब चम्बल रेंज में डीआईजी बना दिया गया है। साथ ही डीआईजी सीआईडी (विजिलेंस) आर.एस. ऊकी को डीआईजी सागर का पद सौंप दिया गया है। आदेश में कई एसपी भी बदल गए हैं। इनमें एसपी, उज्जैन राकेश गुप्ता को तबादला कर इंचार्ज, डीआईजी, इंदौर शहर में लगा दिया गया है। हरदा एसपी अनुराग को अब उज्जैन में तैनात किया गया है। इसी क्रम में सिंगरुली एसपी इरशाद अली को एसपी मुरैना का पद सौंपा गया है। टीकमगढ़ के एसपी दीपक वर्मा का भी तबादला एसपी हरदा के पद के लिए कर दिया गया है। मुरैना के एसपी ए. जयदेवन अब सिंगरुली के एसपी बना दिए गए हैं। इधर शिवपुरी के ए-एसपी अमित सिंह को एसपी टीकमगढ़ का पद सौंपा गया है। एस-एसपी भोपाल के पद पर सेवाएं दे रहे योगेश चौधरी की भी जिम्मेदारी बदल दी गई है। योगेश  ने डीआईजी उज्जैन रेंज डी. श्रीनिवास वर्मा की जगह पदभार ग्रहण कर लिया है।
Share on Google Plus

About Officers Times

0 comments:

Post a comment