राज्य स्तरीय समारोह में पाली जिला कलक्टर नीरज के पवन सम्मानित


चर्चित युवा आईएएस और 2003 बैच के अधिकारी नीरज के पवन को आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक समारोह में प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने वाले जिले के प्रतिनिधि के तौर पर सम्मानित किया। दूसरे स्थान पर सिरोही जिला कलक्टर बन्ना लाल व तीसरे स्थान पर श्रीगंगानगर जिला कलक्टर अम्बरीश कुमार को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, चिकित्सा मंत्री ए.ए. खान, संसदीय सचिव ममता भूपेश, राजीव गांधी जनसंख्या एवं स्वास्थ्य मिशन के राज्य सलाहकार टी.वी. एन्टोनी, मुख्य शासन सचिव, बी.एन. शर्मा सहित स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। नीरज के. पवन के इस सम्मान समारोह में वरिष्ठ आईएएस मधुकर गुप्ता और रोहित आर. ब्रांडन, चर्चित युवा आईएएस डॉ. समित शर्मा भी कार्यक्रम में मौजूद थे।
जनसंख्या नियंत्रण में पंचायती राज संस्थाओं, प्रमुख नागरिकों और स्वयं सेवी संगठनों के संयुक्त प्रयास पर बल दे रही राजस्थान सरकार ने संस्थागत पुरस्कार योजना के तहत आज जयपुर में पुरस्कार प्रदान किए। ओटीएस में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राज्य में जनसंख्या नियंत्रण के कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए जनसंख्या स्थायित्व के लक्ष्य को 2016 तक प्राप्त करने के लिए संस्थागत पुरस्कार योजना शुरू की है। इसी योजनांतर्गत यह पुरस्कार वितरित किए गए हैं। इस योजनांतर्गत प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने वाले तीन जिलों में पाली एक बार फिर सबसे ऊपर रहा है। दसरे स्थान पर सिरोही व तीसरे स्थान पर श्रीगंगानगर जिला रहा।
Share on Google Plus

About Officers Times

0 comments:

Post a comment