राजगोपाल सहित गुजरात में चार आईएएस बदले, जल्द बदलेंगे कलक्टर


बीते दिनों रीशफल के तहत गुजरात सरकार ने 11 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए थे। इसी क्रम में हाल ही सरकार ने एक और आदेश जारी कर 4 और अधिकारियों के तबादले रीशफल के तहत किए हैं।
इन अधिकारियों में 1987 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजगोपाल भी शामिल हैं। राजगोपाल फिलहाल गुजरात स्टेट रोड ट्रांस्पोर्ट कॉर्पोरेशन के वाइस चेयरमेन पद पर नियुक्ति थे। अब नए आदेश के बाद उन्हें गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। इस पद की जिम्मेदारी मुकेश पुरी के पास थी, जिन्हें अब गुजरात स्टेट रोड ट्रांस्पोर्ट कॉर्पोरेशन का वाइस चेयरमेन व प्रबंध निदेशक बनाया गया है। कॉटेज एण्ड रूरल इंडस्ट्रीज के आयुक्त पी.एल. दरबार का भी तबादला कर दिया गया है। दरबार अब मतस्यपालन में आयुक्त का कामकाज देखेंगे। पहले दरबार के पास मतस्यपालन विभाग का अतिरिक्त कार्यभार था। इसी तरह पी.पी. हर्षे का भी तबादला कर दिया गया है। हर्षे अब तक सरदार पटेल इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्टे्रशन में बतौर डिप्युटी डायरेक्टर कामकाज देख रहे थे। अब उन्हें आयुक्त  मनोरंजन कर लगाया गया है। इसी रीशफल में चौथे अधिकारी ए.एम. सोलंकी शामिल हैं। सोलंकी को नई जिम्मेदारी के रूप में कॉटेज एण्ड रूरल इंडस्ट्रीज का आयुक्त बनाया गया है।
सूत्रों के अनुसार गुजरात में चुनावी सरगर्मियों के चलते सरकार जल्द ही जिला कलक्टरों को भी बदलने की तैयारी कर रही है। इस बदलाव में सरकार ऐसे कलक्टरों को बदलने का मानस बना रही है, जो तीन या इससे ज्यादा सालों से एक ही जगह सेवाएं दे रहे हैं।
Share on Google Plus

About Officers Times

0 comments:

Post a comment